"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"


BREAKING NEWS:-हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें 9719069776

Wednesday, 11 January 2023

आफत: जोशीमठ के बाद अब टिहरी गढ़वाल और चंबा में भी मंडराया खतरा, दरकने लगे कई मकान

No comments :

देहरादून : प्रदेश में जोशीमठ के बाद अब कई जिलों से भी इमारतों में मोटी दरारें पड़ने की खबरें आ रही हैं. टिहरी जिले के चंबा में मकानों और भवनों में दरारें आई हैं. यहां 20 से 30 मकानों की दीवारों में दरारें पड़ चुकी हैं. कुछ जगहों पर जमीन भी धंसने की खबरें हैं. इससे पहले कर्णप्रयाग में भी मकानों में दरारें आई हैं. भूस्खलन के डर से स्थानीय लोगों ने बुधवार को सरकार से इस मुद्दे पर संज्ञान लेने और आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की है.

स्थानीय लोगों ने सूचित किया कि टिहरी झील से सटे गांवों में भूस्खलन हो रहा है और चंबा सुरंग के ऊपर और पास के घरों में दरारें बढ़ गई हैं, जिससे आधा दर्जन से अधिक परिवार खतरे में हैं. दरअसल, ऑल वेदर प्रोजेक्ट के तहत चंबा में 440 मीटर लंबी सुरंग का निर्माण किया गया है. सुरंग बनने के बाद चंबा के मुख्य बाजार के घरों में दरारें दिखाई देने लगी हैं.

इधर, जोशीमठ में चल रहे भू-धंसाव के मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई है.  उत्तराखंड सचिवालय में 13 जनवरी दोपहर 12 बजे सीएम धामी की अध्यक्षता में आपातकालीन कैबिनेट बैठक शुरू होगी. इस बैठक में जोशीमठ आपदा में पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा राशि और अन्य प्रकार की व्यवस्थाओं को लेकर फैसला होगा.

No comments :

Post a Comment