"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"


BREAKING NEWS:-हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें 9719069776

Wednesday, 21 September 2022

कहाँ पकड़ा गया साढ़े 33 करोड़ का सोना!

No comments :

डीआरआई(डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने पटना और दिल्ली के बाद अब मुंबई में तस्करी कर लाई गई सोने की बड़ी खेप बरामद की है. सोने की इस खेप का कुल वजन 65.46 है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब साढ़े 33 करोड़ रुपये आंकी गई है.डीआरआई सूत्रों के मुताबिक इस पूरी खेप को सीज कर दिया गया है. इसी के साथ डीआरआई की टीम इस तस्करी गिरोह के जड़ों को खंगालने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि यह खेप 394 बिस्कुट की शक्ल में है.

डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को ही इस खेप के बारे में सूचना आई थी. सत्यापन के दौरान यह सूचना सही पाई गई. बताया गया कि विदेशी सोने की यह खेप डोमेस्टिक कोरियर कंसाइनमेंट के रूप में आ रहा है. इसके बाद आनन फानन में टीम बनाकर इस सिंडीकेट का पीछा करते हुए इस टीम ने इस कंसाइनमेंट को सबसे पहले महाराष्ट्र के भिवाड़ी में ट्रैक किया. वहां टीम ने 19 सितंबर को कुल 19.93 किलो सोना जब्त किया. सोने की यह खेप 120 बिस्कुट के शक्ल में थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब सवा दस करोड़ रुपये आंकी गई थी.
डीआरआई की जांच में पता चला कि उत्तर पूर्व के देशों से सोने की यह खेप तस्करी कर पहले मिजोरम लाई गई थी. वहां से इसे मुंबई पहुंचा था. इसके लिए तस्करों ने अपने हाथ ले जाने के बजाय पूरे माल को कोरियर कर दिया. जानकारी के मुताबिक एक नॉवेल से प्रेरित होकर तस्करों ने सोने की यह खेप ठिकाने तक पहुंचाने के लिए कोरियर कंपनी को जरिया बनाया है.

No comments :

Post a Comment