"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"


BREAKING NEWS:-हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें 9719069776

Tuesday, 16 August 2022

सिटी कॉन्वेंट में रही स्वतंत्रता दिवस की धूम

No comments :
*सिटी कॉन्वेंट स्कूल खटीमा में स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया।

 कार्यक्रम में *मुख्य अतिथि स्कूल के संस्थापक मोहन चंद्र उपाध्याय ,विशिष्ट अतिथि सिटी लायंस क्लब, खटीमा के अधिकारी तथा सीनियर सिटीजन के अध्यक्ष  बी के टंडन एवं अन्य पदाधिकारी थे । खटीमा के कुछ प्रमुख वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ प्रतिष्ठित अभिभावकों ने भी अपनी सौम्य उपस्थिति के साथ  कार्यक्रम  की शोभा बढ़ाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा तिरंगा फहराकर किया गया।
इसके बाद एक *ड्रिल और मार्च पास्ट प्रतियोगिता* हुई, जिसमें एनसीसी के तीनों विंगों ने अपने  कदमताल, सिंक्रोनाइज़्ड मार्चिंग और स्मार्ट लुक से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतियोगिता में आर्मी विंग ने जीत हासिल की।

इसके बाद मुख्य अतिथि तथा उपस्थित सभी अतिथियों ने देवी मां सरस्वती के सम्मुख दिव्य दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया.तपश्चात राष्ट्रीय भावना, देशभक्ति के उत्साह और हमारे महान राष्ट्र के प्रति प्रेम को उजागर करने वाली विभिन्न देशभक्ति कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उत्साही विद्यार्थियों और शिक्षकों ने अपनी देशभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुति से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और मनमोहक कर देने वाले नृत्यों,देशभक्ति गीतों और शक्तिशाली भाषणों के माध्यम से अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

मुख्य अतिथि के प्रेरक शब्दों के साथ समारोह का समापन हुआ, जिन्होंने विद्यार्थियों को अपने ज्ञान के शब्दों से आशीर्वाद दिया। तत्पश्चात प्रधानाचार्य रूपक पांडे ने एक संक्षिप्त भाषण देते हुए राष्ट्र निर्माण में विद्यार्थियों की भूमिका पर अपने अनुभवी प्रेरक विचार प्रस्तुत किए।

उपप्रधानाचार्य  कैलाश चंद्र पांडेय द्वारा *वोट ऑफ थैंक्स* प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर दामोदर पाटनी, जे सी पांडेय, शांति पांडेय, दीप चंद्र जोशी, हरीश सिंह, हरीश मेहता तथा समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा

No comments :

Post a Comment