"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"


BREAKING NEWS:-हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें 9719069776

Monday, 29 August 2022

फोन पर स्मृति ईरानी की आवाज नहीं पहचानी,लेखपाल के खिलाफ बैठी जांच

No comments :

उत्तर प्रदेश के अमेठी से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की आवाज़ फ़ोन पर न पहचानने वाले लेखपाल के ख़िलाफ़ जाँच के आदेश दिए गए हैं.

समााचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मुसाफ़िरख़ाना तहसील के अंतर्गत आने वाले पूरे पहलवान गांव में रहने वाले करुणेश ने 27 अगस्त को स्मृति इरानी को एक शिकायती चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में शख्स ने बताया कि पेशे से शिक्षक उनके पिता की मौत के बाद उनकी मां सावित्री देवी को पेंशन मिलनी थी. लेकिन लेखपाल दीपक की ओर से सत्यापन पूरा न किए जाने की वजह से ये पेंशन अटकी हुई है.

इसके बाद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने लेखपाल को फ़ोन लगाया लेकिन लेख़पाल ने उनकी आवाज़ नहीं पहचानी.

अमेठी के चीफ़ डेवलेपमेंट ऑफ़िसर अंकुर लाथर ने पीटीआई से कहा कि करुणेश की चिट्ठी के अनुसार ये मुसाफ़िरख़ाना लेखपाल दीपक की लापरवाही से जुड़ा मामला है और उन्होंने अपना दायित्व सही से पूरा नहीं किया.

अंकुर लाथर ने बताया कि मुसाफ़िरख़ाना के सब-डिविज़नल मैजिस्ट्रेट को इस मामले की जाँच के आदेश दिए गए हैं. इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले बीते शनिवार जब केंद्रीय मंत्री इरानी ने करुणेश की शिकायत पर लेखपाल को फ़ोन किया था तो लेख़पाल ने उन्हें पहचाना नहीं. इसके बाद सीडीओ अंकुर लाथर ने फ़ोन अपने हाथ में लिया और लेखपाल को दफ़्तर में आकर मिलने को कहा. लेखपाल फिलहाल मुसाफ़िरखाना तहसील की गौतमपुर ग्राम सभा में कार्यरत हैं.

No comments :

Post a Comment