"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"


BREAKING NEWS:-हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें 9719069776

Sunday, 28 August 2022

हर संदिग्ध परीक्षा और भर्ती की जांच हो और दोषियों को सजा मिले:भुवन कापड़ी

No comments :
हल्द्वानी। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में कांग्रेस ने एक बार फिर से सीबीआई जांच की मांग दोहराई है। हल्द्वानी के स्वराज आश्रम में एक पत्रकार वार्ता में उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि हालांकि एस टी ऑफ अच्छा कार्य कर रही है लेकिन उसकी सीमाएं सीमित हैं इससे प्रदेश के अवाम के मन में संदेह पैदा हो रहा है कि क्या एसटीएफ इस घोटाले में लिप्त अपने हुक्मरानों तक पहुंच पाएगी?

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि यह मामला अब दो राज्यों, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच का हो गया है और अगर कानूनी प्रक्रिया के हिसाब से देखें तब भी केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच जरूरी है क्योंकि अब इस मामले की चपेट में दोनों ही राज्यों के लोग कहीं न कहीं दिखाई देते हैं।

 कापड़ी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी सरकार जिसके मुखिया से लेकर नीचे तक के सारे भष्टाचार में लिप्त हैं उसकी जांच मातहत एजेंसी एसटीएफ कैसे कर पाएगी। अब इसकी जांच केन्द्रीय एजेंसी सीबीआई से होना अनिवार्य है। 

कापड़ी ने सरकार से यह मांग की कि उत्तराखंड के युवाओं एवं आम जनमानस के विश्वास को मजबूत करने के लिए चयन आयोग का अध्यक्ष किसी ईमानदार अवकाश प्राप्त न्यायाधीश को बनाया जाना चाहिए। भाजपा के कुछ लोगों द्वारा 2016 की विधानसभा भर्ती और 2015 की एस आई भर्ती का सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड चाहते हैं इसलिए जिस साल की भी जिस भर्ती पर चाहे किसी की सरकार रही हो सबकी जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी मिले उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए

वहीं हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि आज भाजपा सरकार राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खेलने का काम कर रही है और देवभूमि कहे जाने वाले प्रदेश को भ्रष्टाचार भूमि की ओर धकेलने का प्रयास कर रही है उनका कहना है कि कांग्रेस अब केंद्र से सीधा सीबीआई अथवा हाईकोर्ट के जज द्वारा पूरे मामले की जांच की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि युवा नेतृत्व युवा प्रदेश का नारा देने वाली भाजपा ने आज उत्तराखंड को नेतृत्व विहीन बेरोजगार प्रदेश में तब्दील कर दिया है। प्रेस वार्ता में महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल, गोविंद सिंह बिष्ट, हरीश मेहता, सुहेल सिद्धकी, गोविंद बगड़वाल आदि मौजूद थे। 

No comments :

Post a Comment