"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"


BREAKING NEWS:-हमारी वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करें 9719069776

Sunday, 3 July 2022

हल्द्वानी में जनता से रूबरू हुए पुलिस महानिदेशक

No comments :
*डीजीपी उत्तराखंड ने हल्द्वानी के श्यामा गार्डन में जन संवाद कार्यक्रम में जानी जनता की समस्या और सुझाव।*

आज पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड* अशोक कुमार द्वारा जनपद नैनीताल के *हल्द्वानी में स्थित श्यामा गार्डन* में *जनता के साथ संवाद तथा वार्ता* की गई। जन संवाद कार्यक्रम के दौरान नैनीताल के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे लोगों द्वारा अपनी अपनी समस्या, पुलिस को प्रभावी करने के सुझाव दिए गए साथ ही पुलिस द्वारा स्थानीय स्तर पर  किए गए अच्छे कार्यों की प्रशंसा की गई। डीजीपी  द्वारा सभी की समस्याओं को सुना गया तथा समस्या का त्वरित निस्तारण करते हुए संबंधित प्राधिकारियों को निर्देशित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित नैनीताल  एस एस पी पंकज भट्ट द्वारा उठाई गई समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के लिए आश्वस्त किया गया। *जनसंवाद कार्यक्रम* के दौरान महिला संबंधित अपराधों की रोकथाम, नशा मुक्त समाज के लिए अभियान चलाए जाने, साइबर धोखाधड़ी पर अंकुश लगाए जाने और इसके प्रति जागरूक करने, प्रभावी यातायात प्लान बनाने, सीसीटीवी वेब को फैलाने , *सीएलजी की उपयोगिता* और सहभागिता को बेहतर बनाने, *ट्रैफिक वॉलंटियर की भूमिका* को और सक्रिय करने  जैसे मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए *स्मार्ट पुलिसिंग को विकसित* करने की बात कही गई। कहा गया कि *आपदा से निपटने के लिए* सभी जनपदों की पुलिस को *अलर्ट मोड* में रखा गया है। सभी आपदा उपकरणों को तैयारी हालत में रखते हुए *कुशल कार्ययोजना* बनाई गई है। नैनीताल पुलिस की *एसओजी टीम तथा सीसीटीवी टीमों* के द्वारा सराहनीय कार्य करने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान चिन्ह प्रदान किए गए।

 समारोह के समापन के दौरान डीजीपी को *संभ्रांत व्यक्तियों द्वारा उपहार बुके* तथा *कल्प तरु वृक्ष मित्र संस्था रामनगर द्वारा ग्रीन अर्थ की धारणा* को साकार करते हुए *पौधे भेंट* किए गए। अन्त में *अशोक लीलैंड* के प्रतिनिधि द्वारा *अमेरिकन सिग्वे नामक स्कूटर* को उत्तराखंड पुलिस को *रात्रि गस्त करने* के लिए समर्पित किया गया तथा नैनीताल की मीडिया को संबोधित किया गया। 

जनसंवाद कार्यक्रम में सुमित हृदयेश, विधायक हल्द्वानी विधानसभा, जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, महापौर हल्द्वानी, आनंद सिंह दरमवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नैनीताल, डॉ नीलेश  आनंद भरणे, डीआईजी कुमाऊं रेंज तथा नैनीताल पुलिस के सभी अधिकारी, नैनीताल की प्रतिष्ठित मीडिया तथा सम्मानित जनता मौजूद रहे।


No comments :

Post a Comment