"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"

BREAKING NEWS:-देवभूमि का मर्म आपका हार्दिक स्वागत करता है

Sunday, 10 July 2022

महाठग के इशारों पर नाचते थे जेल कर्मचारी, अधिकारी,अब 81 पर केस दर्ज हुआ

No comments :

नई दिल्ली :

दिल्ली के रोहिणी जेल के 81 कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध शाखा (दिल्ली) ने केस दर्ज किया है. सूत्रों के हवाले से रविवार को ये जानकारी दी गई. महाठग सुकेश चंद्रशेखर से घूस लेने के मामले में केस दर्ज करने की बात सामने आ रही है. इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा 8 जेलकर्मियों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

जांच में पता चला कि सुकेश हर महीने जेलकर्मियों को डेढ़ करोड़ रुपये बांटता था. उसके बदले उसे जेल में मोबाइल इस्तेमाल करने और अलग सेल में रहने समेत दूसरी सुविधाएं मिलती थीं. बात दें कि पुलिस को एक नोट भी मिला है जिसमें उन सभी जेलकर्मियों के नाम हैं, जिन्हें घूस मिलती थी. पूरे मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद केस दर्ज किया गया है.


गौरतलब है कि 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में है. बीते दिनों इस मामले में तिहाड़ जेल के एक जेलर गिरफ्तार किया गया था. दि

ल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तिहाड़ जेल के जेलर को गिरफ्तार किया था आरोपी का नाम प्रकाश चंद है. जो कि 2019 से 2021 तक रोहिणी जेल में अस्सिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात था. 


जेलर प्रकाश चंद पर ठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का आरोप लगा है. इन दिनों आरोपी प्रकाश चंद तिहाड़ की जेल नंबर 2 में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात था. सुकेश चंद्रशेखर ने 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था. सुकेश चंद्रशेखर पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने का आरोप लगा है. एक राजनेता के रिश्तेदार के रूप में, सुकेश ने कथित तौर पर 100 से अधिक लोगों को ठगा और करोड़ों रुपये वसूले हैं.

No comments :

Post a Comment