"खटीमा (उत्तराखंड) से प्रकाशित साप्ताहिक समाचार पत्र"

BREAKING NEWS:-देवभूमि का मर्म आपका हार्दिक स्वागत करता है

Sunday, 22 February 2015

11 निर्धन कन्याओं का विवाह

No comments :
खटीमा। जय श्री महाकाल महाराज शिव शक्ति कांवर सेवा समिति ने महाशिवरात्री पर्व पर शिव मंदिर में विशाल जनसमूह के बीच 11 निर्धन कन्याओं का विवाह कराया। निर्धन कन्याओं के विवाह का कार्यक्रम में क्षेत्र के जनप्र्रतिनिधि व गणमान्य लोगों सहित अनेक लोगों ने नवदंपत्तियों को आर्शीवाद दिया। जय श्री महाकाल महाराज शिव शक्ति कांवर सेवा समिति के तत्वाधान में महाशिवरात्री पर्व पर रामलीला मैदान में आयोजित सामूहिक 11 निर्धन कन्याओं के विवाह समारोह के मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक पुष्कर सिंह धामी व नानकमत्ता गुरूद्वारा साहिब के तरसेम सिंह बाबा ने भोले बाबा के समक्ष पुष्प अर्पित कर नवदपत्ति को आर्शीवाद दिया। इस अवसर पर विधायक पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि महाशिवरात्री की पावन बेला पर एक साथ 11 दम्पत्तियों का विवाह करना बहुत ही पुण्य एवं शुभ कार्य है। इस प्रकार के कार्यों से जहां समाज में एक लोकरूचि उत्पन्न होती है वहीं गरीब व असहाय लोगों की सेवा भी होती है। उन्होंने जय श्री महाकाल महाराज शिव शक्ति कांवर सेवा समिति का आभार प्रकट करते हुए उन्हें सहयोग करने का आश्वासन दिया। तरसेम बाबा ने कहा कि संस्था द्वारा कराये जा रहे निर्धन कन्याओं के विवाह एक सराहनीय कदम है। आज समाज में अगर प्रत्येक समाजसेवी, राजनैतिक अथवा अन्य संस्थाए गरीब लोगों के उत्थान हेतु पहल करें तो निश्चित रूप से हमारे देश से गरीबी हट जायेगी और एक स्वच्छ समाज का निर्माण होगा। इससे पूर्व नगर में भगवान शिव की बारात के साथ 11 दुल्हों की भी बारात निकाली गई जो नगर में विशेष आर्कषण का केंद्र रहा। समिति के संरक्षक व नगर पालिका वार्ड सभासद गौरी शंकर अग्रवाल ने बताया कि जय श्री महाकाल महाराज शिव शक्ति कांवर सेवा समिति के तत्वाधान से विगत चार वर्षों से निर्धन कन्याओं के विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । इस वर्ष भी समिति द्वारा 11 निर्धन कन्याओं का विवाह कराने का संकल्प लिया गया था। अग्रवाल ने बताया कि विवाह समारोह के पश्चात विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। अग्रवाल ने बताया कि निर्धन कन्या विवाह समारोह में मोहन जोशी फिल्म एवं अंकित इन्टरटेमंेट के सौजन्य से हेलीकाप्टर कैमरे व के्रन द्वारा विडियोग्राफी को दर्शकों ने खूब सराहा।
अग्रवाल ने बताया कि संस्था द्वारा हमेशा गरीब एवं असहाय लोगों की सहायतार्थ हेतु विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे है। उन्होंने बताया कि गत सप्ताह भी खटीमा स्थित मुक्तिधाम में बर्षों से पड़ी अस्थियां जिन्हें आज तक कोई लेने नहीं आया उन्हें टनकपुर स्थित शारदा घाट में विर्सजन किया गया।
इस दौरान फाइबर्स फैक्ट्री के एमडी डा. आर. सी रस्तोगी,  राजेश छाबड़ा, रंजीत सिंह,  रबिश अग्रवाल, विजय कुमार गुप्ता, संजय अग्रवाल, सुरेश विश्वकर्मा, विनोद पचैली, आशु जोशी, विकास अग्रवाल, अनिल बत्रा, विपिन गुप्ता, पीडी गुप्ता, सैकड़ो लोग मौजूूद थे।




No comments :

Post a Comment